असमाजिक तत्वों ने तोड़ी बाबा साहेब की प्रतिमा, पुनः होगी स्थापना

भिण्डrubarudesk/@www.rubarunews.com> गोहद ग्राम पंचायत के ग्राम रसनोल में स्थित डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को रात के वक्त अज्ञात असमाजिक तत्वों ने खंडित कर दिया, जब सुबह ग्रामीणों ने प्रतिमा को देखा, जिसके बाद ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई और नारेबाजी करने लगे, जिसकी सूचना जब पुलिस प्रशासन को लगी तो भारी संख्या में मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला। मौके पर मौ थाना प्रभारी राजकुमार शर्मा, गोहद थाना प्रभारी संजय इक्का, एसडीओपी परमाल सिंह मेहरा, एसडीएम आरए प्रजापति पहुंचे जिन्होने स्थिति को काबू में किया और कहा कि तुरंत असमाजिक तत्वों पर मामला दर्ज किया जायेगा, इसके साथ ही खंडित प्रतिमा को भी शनिवार तक बदलने का आश्वासन दिया गया। वहीं आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरु कर दी गई। इस संबंध में जब थाना प्रभारी से बात की गई तो उन्होंने बताया संदेही युवक के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है।

ग्राम पंचायत रसनोल में मैराम महाराज मंदिर के दरवाजे पर स्थापित बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति गुुरवार-शुक्रवार की  दरमियानी रात में कुछ अज्ञात बदमाशों ने हाथ तोडक़र मूर्ति को खंडित कर दिया था, जिसकी सूचना ग्रामीणों को मिलने पर आसपास के ग्रामीण एकत्रित हुए और प्रशासन को सूचना दी मौके पर एसडीएम, एसडीओपी सहित गोहद और मौ थाने की पुलिस भारी संख्या में पहुुंच गई और स्थिति को संभालते हुए सभी लोगों से विचार विमर्श किया। एकत्रित हुई भीड़ आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करते हुए एफआईआर दर्ज कराने की बात रखी। साथ ही उसी जगह दूसरी प्रतिमा लगाने के लिए प्रशासन से कहा तभी प्रशासन ने बाबा साहब की दूसरी नई प्रतिमा मंगवाकर शनिवार सुबह पदस्थापना कराई जायेगी और अज्ञात लोगों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कराया जिसके भीड़ शांति हुई। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरु कर दी है।

इनका कहना है:

ग्राम पंचायत रसनोल में कुछ शरारती तत्वों ने प्रतिमा तोड़ दी थी, जिसकी सूचना मिलने पर प्रशासन पहुंचा और  प्रशासन द्वारा दूसरी मूर्ति की पदस्थापना कराई जायेगी वहीं अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

-परमाल सिंह मेहरा, एसडीओपी गोहद

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com