एमसीएचएन सत्रों पर टीकाकरण कर दिया पोषण परामर्श

बून्दी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com- जिलेभर में  आयोजित होने वाली मातृ-शिशु टीकाकरण एवं पोषण सेवाऐं आयोजित हुई, आयोजित सत्रों का निरीक्षण कर गुणवत्ता प्रदानता की ओडीके एप के माध्यम से मॉनीटरिंग की गई।

सीएमएचओ डॉ. जी0एल0मीणा ने बताया कि जिला एवं खण्ड स्तरीय अधिकारीयो ने एमसीएचएन सत्रों का निरीक्षण कर ओडीके एप पर ऑनलाईन रिपोर्ट सबमिट की। इस दौरान उन्होंने संस्था पर मौजूद कार्मिकों को यूनीफार्म व मास्क उपयोग के लिए पाबंद कर टीकाकरण व पोषण का महत्व समझाते हुए सभी टीके समय पर लगवाने के प्रेरित किया।

एमसीएचएन डे पर जिले में विभिन्न चिकित्सा संस्थानों पर टीकाकरण सत्रों का आयोजन किया गया, इस दौरान मास्क और सेनेटाइजर का उपयोग करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग सहित अन्य सभी महत्वपूर्ण गाईड लाईन का पालन किया गया. एमसीएचएन डे पर बड़ी संख्या में गर्भवती महिलाओं और बच्चों को टीकाकरण की सेवाएं प्रदान की गई. इस दौरान आशा सहयोगिनी और नर्सिंग स्टाफ ने उल्लेखनीय योगदान दिया।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मीणा ने बताया कि निदेशालय से प्राप्त निर्देशों के अनुसार जिले में प्राथमिक चिकित्सा केंद्रों, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, आंगनवाड़ी केंद्रों और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में  एमसीएचएन डे पर टीकाकरण सत्रों का आयोजन कर गर्भवती महिलाओं और बच्चों को टीके लगाए गए. साथ ही टीकाकरण सत्रों की जिला एवं ब्लॉक स्तर से प्रभावी मॉनिटरिंग की गई।

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

क्या बॉलीवुड सिर्फ फिल्म प्रमोशन के लिए जेएनयू के साथ है?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close