महाकवि सूर्यमल्ल मिश्रण की जयंती पर आयोजित हुई संगोष्ठी वक्ताओं ने डाला महाकवि के कृतित्व एवं व्यक्तित्व पर प्रकाश

हिण्डोली.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com- – महाकवि सूर्यमल्ल मिश्रण की जन्म जयन्ती पर संगोष्ठी आयोजित कर मनाई गई।

सूर्यमल मिश्रण विकास समिति द्वारा आयोजित इस संगोष्ठी में महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के संयोजक गिरिराज जोशी ने युवाओं को सूर्यमल्ल मिश्रण के जीवन से प्रेरणा लेने और आने वाले समय में हिण्डोली में महाकवि के नाम से सामुदायिक भवन एवं मुख्य चौराहे पर महाकवि की प्रतिमा स्थापना के विचार व्यक्त किये
कवि जगदीश शर्मा हरना वालो ने कविता के माध्यम से महाकवि के जीवनी पर प्रकाश डाला।
हास्यकवि कैलाश मयंक ने बताया कि हिण्डोली की पहचान महाकवि सूर्यमल्ल मिश्रण की वजह से आज प्रदेश और देश में है उनके लिए हमें और भी प्रयास करने चाहिए जिससे युवा वर्ग प्रेरणा ले सके। संगोष्ठी में पूर्व पंचायत समिति सदस्य प्रभुलाल सेन, एडवोकेट भंवर लाल गुर्जर , वरिष्ठ अध्यापक रणजीत खींची, राकेश शर्मा, पूर्व प्रधान पोखर सैनी ने भी विचार व्यक्त किये।
विकास समिति द्वारा वक्ताओं को स्मृति चिन्ह के रूप में प्रशस्ति पत्र एव महाकवि सूर्यमल्ल मिश्रण की जीवन परिचय पुस्तक भेंट की गयी। अंत में समिति के उपाध्यक्ष चिराग नकलक और शुभम सुवालका ने सभी को धन्यवाद देकर आभार व्यक्त किया। इस दौरान मनोज सैनी , कमलेश सुवालका , महावीर सैनी महेन्द्र गहलोत , दुर्गा लाल सैनी , अब्दुल नजीर आदि कार्यकर्म में उपस्थित रहे।

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

क्या बॉलीवुड सिर्फ फिल्म प्रमोशन के लिए जेएनयू के साथ है?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close