कलेक्टर की अध्यक्षता में कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम हेतु बैठक सम्पन्न

80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं को घर से ही पोस्टल वेलिट पेपर से मतदान की सुविधा रहेगी

दतिया से पीयूष राय की रिपोर्ट

 

दतिया @rubarunews.com विधानसभा उपनिर्वाचन भाण्ड़ेर (अ.जा.) के दौरान उच्च न्यायालय ग्वालियर बैंच के निर्णय अनुसार कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम हेतु दिए गए निर्देशों का पालन कराए जाने के संबंध में कलेक्टर बी. विजय दत्ता की अध्यक्षता में राजनैतिक दलों की स्टेडिंग कमेटी बैठक सम्पन्न हुई।

 

बैठक में पुलिस अधीक्षक गुरूकरण सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अतेनद्र सिंह गुर्जर, अपर कलेक्टर विवेक रघुवंशी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य, उपजिला निर्वाचन अधिकारी अशोक सिंह चैहान सहित राजनैतिक दलों के पदाधिकारी के रूप में प्रशांत ढेंगुला भाजपा, नाहर सिंह यादव कांग्रेस, जितेन्द्र सिंह बुन्देला कांग्रेस, अब्दुल हकीम सीपीआई (एम), राजू इटौरिया सीपीआई (एम), रोहित श्रीवास्तव बीजेपी, लोकेन्द्र अहिरवार बीएसपी, धीरेन्द्र गौतम बीएसपी से उपस्थित थे।

 

कलेक्टर दत्ता ने बताया कि विधानसभा उपनिर्वाचन एवं आगामी त्यौहारों के दौरान कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम हेतु उच्च न्यायालय ग्वालियर बैंच द्वारा दिए दिशा निर्देशों के अनुरूप आयोजन करें। कलेक्टर दत्ता ने कहा कि सभी मतदान केन्द्रों पर कोविड-19 की गाईड लाईन का सख्ती से पालन कराया जायेगा। उन्होंने बताया कि प्रत्येक मतदान केन्द्र पर सेनेटाईजर, हाथ थोने के साथ ग्लब्स की भी व्यवस्था रखी जायेगी। मतदाता मतदान करने हेतु मास्क लगाकर ही जाए।
80 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाता घर से पोस्टल वेलिट से कर सकेंगे मतदान।

 

कलेक्टर दत्ता ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं को घर से ही पोस्टल वेलिट पेपर से मतदान की सुविधा दी गई है। उन्होंने सभी राजनैतिक दलों एवं उम्मीदवारों से अपील की कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा उपनिर्वाचन के संबंध में जो आचार संहिता लागू की गई है उसका सभी लोग पालन करें। उन्होंने कहा कि डोर-टू डोर प्रचार करते वक्त कोविड-19 की गाईड लाईन का भी पालन किया जाए।

 

सभा करने के पूर्व अनुमति लेने के साथ-साथ कोविड गाईड लाईन का पालन करें। गाईड लाईन का उल्लंघन होने पर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने उपनिर्वाचन हेतु अभी तक की गई तैयारियों के बारे में जानकारी देते हुए बताय कि आज नाम निर्देशन पत्र प्राप्ति का अंतिम दिन था। प्राप्त नामांकन पत्रों की समीक्षा (जांच) 17 अक्टूबर को होगी। नाम निर्देशन पत्र 19 अक्टूबर तक वापस लिये जा सकेंगे। मतदान 3 नवम्बर को प्रातः 7 बजे से सायं 6 बजे तक होगा और 10 नवम्बर को डाले गए मतों की गणना की जायेगी। कलेक्टर ने कहा कि हमें गाईड लाईन का पालन करते हुए कोरोना के संक्रमण को कम कर मतदान के प्रतिशत को बढ़ाना है।

बैठक में पुलिस अधीक्षक गुरूकरण सिंह ने मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा व्यवसथा के साथ-साथ की गई प्रतिबंधात्मक कार्यवाही रासुका एवं जिला बदर के संबंध में भी असमाजिक तत्वों के विरूद्ध की गई कार्यवाही से अवगत कराया। बैठक में उपस्थित जनों ने भी अपने-अपने सुझाव दिए।

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

क्या बॉलीवुड सिर्फ फिल्म प्रमोशन के लिए जेएनयू के साथ है?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close