विश्व हाथ धुलाई दिवस:  कलेक्टर ने हाथ धोकर दिया स्वच्छता का संदेश

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com>> स्वच्छ भारत मिशन योजना अन्तर्गत  ग्लोबल हेन्डवाशिंग डे पर वल्र्ड विजन इण्डिया, एडीबी, बून्दी एवं स्वच्छ भारत मिशन के संयुक्त तत्वाधान में कलेक्ट्रेट परिसर में हाथ धुलाई दिवस का आयोजन किया गया।
जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता सहित अतिरिक्त जिला कलेक्टर अमानुल्लाह खान, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद मुरलीधर प्रतिहार, उपखंड अधिकारी डाॅ.पूजा सक्सेना ने भी हाथ धो कर स्वच्छता का संदेश दिया। इस अवसर पर जिला कलक्टर आम जन से अपील कि की कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए समय-समय पर हाथ धोवे और बिना मास्क बाहर नही निकले।
वल्र्ड विजन इण्डिया, एडीबी, बून्दी एवं स्वच्छ भारत मिशन की टीम ने कलेक्ट्रेट एवं जिला परिषद के सभी अधिकारीगण, कर्मचारीगणों एवं आने जाने वाले आमजनो के हाथ धुलवाए। साथ हाथ धोने के तरीके बताए। इस दौरान वल्र्ड विजन इण्डिया, एडीबी, बून्दी के मैनेजर जय कुमार ने ग्लोबल हेन्डवाशिंग डे के पोस्टर पर जिला कलक्टर के हस्ताक्षर करवाकर का विमोचन करवया।
सयाणा काका ने भी दी हाथ धोने की सीख
कोरोना जागरूकता के लिए बूंदी में चलाए जा रहे जागरूकता अभियान के अंतर्गत नवाचार के तौर पर कार्टून श्रंृखला भी चलाई जा रही है, जिसके माध्यम से सोशल मीडिया पर कोरोना जागरूकता के संदेश कार्टून कैरेक्टर सयाना काका के माध्यम से दिए जा रहे हैं। विश्व हाथ धुलाई दिवस के अवसर पर सयाना काका ने हाथ धोने के चरणवार तरीके बताकर स्वच्छता का संदेश दिया। यह कार्टून श्रंखला कलाकार सुनील जांगिड़ द्वारा तैयार की जा रही है।
स्वच्छ भारत मिशन के जिला परियोजना समन्वयक निजामुद्दीन ने बताया कि जिले की सभी पंचायत समितियो एवं सभी 184 ग्राम पंचायतो में सरपंच एवं ग्राम विकास अधिकारियों द्वारा ग्लोबल हेन्डवाशिंग डे (विश्व हाथ धुलाई दिवस) का आयोजन किया गया। साथ ही ग्रामवासियो मास्क लगाकर बाहर निकलने, भीड भाड वाले स्थानो पर नही जाने, बार-बार अपने हाथो को सेनेटाइज करने, साबुन से हाथ धोने तथा 2 गज की दूरी बनाए रखने के लिए जागरूक किया गया।

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

क्या बॉलीवुड सिर्फ फिल्म प्रमोशन के लिए जेएनयू के साथ है?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close